Whatsapp पर बिना ऑनलाइन आये chatting कैसे करें 2021: 24 घंटे रहें ऑनलाइन, किसी को ऑनलाइन नही दिखेंगे,

SUSHIL SHARMA
2

Offline chat kaise kare


Hello दोस्तों! हिंदी विज़न में आपका स्वागत है। आज हम बात करेंगे whatsapp chats के बारे में। व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल आज कल हर व्यक्ति करता है। इसकी कुछ ऐसी खासियत है जो शायद ही आपको पता होंगी। कई लोग गूगल पे सर्च करते हैं कि Bina online aaye chatting kaise kare और Offline chatting kaise kare. तो आज हम आपको ऐसी ही कमाल की whatsapp trick  बताएंगे जिससे आप व्हाट्सएप्प में बिना ऑनलाइन आये चैटिंग कर पाएंगे।


आज के इस बेहतर कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के दौर में व्हाट्सएप्प  जरुरी हिस्सा बन चुका है। हर वर्ग के लोग इस app का इस्तेमाल करते हैं। यह सबसे लोकप्रिय app बन चुका है। हाल ही में कोरोना की भयंकर महामारी में भी व्हाट्सएप्प ने शिक्षा, व्यवसाय के कई क्षेत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Whatsapp par Bina online aaye offline chatting kaise kare

कई बार ऐसा होता है कि हम देर रात तक ऑनलाइन रहते है। इसके लिए कई बार हमको डांट भी पड़  जाती है। इसी कारण से हम यही चाहते है कि हम व्हाट्सएप्प से बात भी करें और किसी को ऑनलाइन भी न दिखें। तो आज हम अपकीं इसी समस्या का समाधान करेंगे और यह जानेंगे कि बिना ऑनलाइन आये चैटिंग कैसे करें ? आप अपने करीबी दोस्तों से ऑफलाइन चैटिंग कर पाएंगे। और अपना पूरा समय दे पाएंगे। सबसे अच्छी बात तो यह है कि आपको देर तक online रहने के कारण किसी  से डांट भी नही खानी पड़ेगी।

तो चलिए शुरू करते हैं - bina online aaye chatting kaise kare 

 

WA Bubble for chat डाउनलोड करें

इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से एक App इंस्टॉल करना होगा। इसका नाम WA Bubble for chat है। offline chatting के लिए यह काफी अच्छा app है। प्लेस्टोर पर 3.4 की रेटिंग वाला यह app 1 लाख से भी ज्यादा बार डाऊनलोड किया जा चुका है।


> फ्रीलांसिंग से घर बैठे पैसे कमाए


यह एक खास फीचर्स वाला app है। इसकी मदद से आप अपने करीबी दोस्तों से Offline बात कर पाएंगे। सबसे अच्छी बात की आप 24 घंटे भी ऑनलाइन रहेंगे तो भी किसी को ऑनलाइन नही दिखेंगे। यहां तक कि किसी को आपका लास्ट सीन भी नही दिखेगा। इस तरह से आपकी बिना ऑनलाइन व्हाट्सएप्प कैसे चलाये की समस्या दूर हो जाएगी


WA Bubble for chat का इस्तेमाल कैसे करें?

सबसे पहले इस एप्प को गूगल प्लेस्टोर से से डाउनलोड करें।

इंस्टॉल होने के बाद इसे ओपन करें।

सारी परमिशन को allow कर दें।

अब आपको आपके डैशबोर्ड पर चैट्स और सेटिंग्स से सारे ऑप्शन्स मिल जाएंगे।


अब आप अपनी मर्ज़ी अनुसार व्हाट्सएप्प को use कर पाएंगे। इससे आप whatsapp me offline chatting कर पाएंगे। 24 घंटे ऑनलाइन रहने के बाद भी आपको कोई भी ऑनलाइन नही देख पायेगा।


Unseen no last seen  app का इस्तेमाल करके

इस एप्प के मदद से भी आप ऑफलाइन रहकर व्हाट्सएप्प यूज़ कर पाएंगे। यह app गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है। 4.4 की अच्छी रेटिंग के साथ ही इसे 1 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाऊनलोड किया है। इसकी मदद से भी आप अपना व्हाट्सएप्प इस्तेमाल कर पाएंगे और किसी को भी ऑनलाइन नही दिखाएंगे। यहां तक कि किसी को आपका लास्ट सीन भी नही दिखेगा।  यह offline chatting का दूसरा अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।


हां तो दोस्तो आशा करता हूँ कि आपको आज की हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी होगी। आज हमने जाना कि व्हाट्सएप्प पर ऑफलाइन चैटिंग कैसे करें ? और यह भी जाना कि  बिना ऑनलाइन आये चैटिंग कैसे करे।। आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी हमे कमेंट के द्वारा जरूर बताएं। अगर आप किसी और टॉपिक के बारे जानना चाहते हैं तो भी हमें बता सकते हैं।  

धन्यवाद ! 

आपका दिन शुभ हो! 


Best plants for your house


Post a Comment

2Comments

Post a Comment