Blogger Blog me Post content chori hone se kaise bachaye: जानिए step by step सबसे आसान तरीका

SUSHIL SHARMA
0

नमस्कार दोस्तों ! हिंदी विज़न में आपका स्वागत है। आज हम बात करने वाले है। एक ब्लॉगिंग प्रॉब्लम की। आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे कि 'Blog post ko chori hone se kaise bachaye' क्योंकि यह एक सामान्य सी प्रॉब्लम होती है । हर ब्लॉगर के लिए एक अच्छा content ढूंढना और पोस्ट लिखना बहुत मुश्किल का काम होता है। इसमें काफी मेहनत और समय लगता है।  और अक्सर नए ब्लॉगर का content chori हो जाता है। लोग दूसरे का copy /Paste करते हैं जो किसी भी ब्लॉगर के लिए समस्या की बात होती है। आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे कि blog se content Copy paste hone se kaise bachaye 

तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं - 

Blog ke Post ya Content ko chori /copy hone se kaise bachaye

Blogger blog post content ko chori hone se kaise bachaye


कुछ साल पहले Blogging के क्षेत्र में इतना compitition नही था। लेकिन आज के समय में लाखों ब्लॉगर्स है और यह संख्या बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में कॉम्पिटिशन भी बढ़ रहा है। कुछ ऐसे ब्लॉगर होते हैं जो बिना मेहनत किये ब्लॉगिंग करना चाहते हैं और वो दूसरों के Content को Copy कर लेते है। यह किसी भी ब्लॉगर को पसंद नही आएगी।

सभी चाहते हैं कि उनकी Blog post जो वो काफी मेहनत से लिखते हैं उसे कोई चोरी या Copy न कर सके। आज की इस पोस्ट में हम आपकी इसी समस्या का निवारण करेंगे और बताएंगे कि ब्लॉग पर पोस्ट/कंटेंट चोरी होने से कैसे बचाएं ? 




Blog Post Content ko Copy Pasting aur Chori hone se kaise bachaye 

इसके लिए आपको नीचे दिए गए steps को फॉलो करना होगा -

■  इसके लिए आप सबसे पहले अपने blogger Dashboard पर जाएं और Layout के option पर क्लिक करें। 

■  अब layout में sidebar या Footer Area में कहीं भी दिख रहे  Add a Gadget के ऑप्शन पर क्लिक करें। जैसा कि नीचे की image में दिख रहा है। 




■  अब आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमे आपको HTML /JavaScript के ऑप्शन पर क्लिक करना है। अब आपको title और Content का ऑप्शन दिखाई देगा। 




■  Title में आपको कुछ भी नही लिखना है। content में आपको नीचे दिया गया  Code को कॉपी करके content की जगह पर add करना होगा । 


यहाँ क्लिक करें 👇

■  इसके बाद आप save के बटन  पर क्लिक कर दीजिए। 

अब आपका ब्लॉग copy/paste की समस्या से सुरक्षित हो चुका है। इस Code को add करने के बाद आपके blog पर Right Click पूरी तरह से डिसेबल हो जाता है जिससे कोई भी आपका content  chori नही कर सकता। आपकी ब्लॉग पोस्ट की इमेज भी इससे पूरी तरह से सुरक्षित हो जाती है। 



आज हमने सीखा 

हां तो दोस्तों आज हमने सीखा कि ब्लॉग पोस्ट को चोरी होने से कैसे बचाएं, और Blog me content ko Copy paste hone se kaise bachaye

उम्मीद करता हूँ आपको आज की हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और यह जानकारी आपके लिए उपयोगी रही होगी। अगर आपके मन मे इस पोस्ट से जुड़ा कोई सवाल हो तो कमेंट के माध्यम से जरूर पूछें। 


धन्यवाद !

आपका दिन शुभ हो ! 


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)