Infolinks review in hindi: जानिए आप infolinks से कितने पैसे कमा सकते हैं

SUSHIL SHARMA
0
नमस्कार दोस्तों। हिंदी विज़न में आपका स्वागत है। आज हम बात करने वाले हैं एक जानेमाने ads नेटवर्क Infolinks की। दोस्तों हर ब्लॉगर का यह सपना होता है कि वह blogging से कुछ income genrate कर पाए। इसके लिए वह blog बनाता है और उस पर ads लगाकर पैसे कमाने की सोचता है। बहुत से ऐसे Ads serving plateform हैं जिनसे ads लगाकर कोई भी ब्लॉगर पैसे कमा सकता है। ऐसा ही एक ads नेटवर्क है Infolinks. कई सालों से इसका इस्तेमाल ब्लॉगर अपने ब्लॉग को Monetize करने के लिए करते आ रहे हैं।

जब कोई नया ब्लॉगर अपने blog या website को infolinks के जरिये monetize करने की सोचता है तो उसके मन मे कई तरह के सवाल उठते हैं जैसे - 
"Infolinks kya hai"
"क्या infolinks से पैसे कमाए जा सकते है"
"Infolinks से कितना पैसा मिलता है"

आज हम आपको इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी देंगे और आपके सामने infolinks ka review  रखेंगे। तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते है और जानते हैं infolinks kya hai और Infolinks ka true Review -

Infolinks review in hindi 

Infolinks review in hindi


Infolinks एक बहुत ही लोकप्रिय ads network है। हज़ारों bloggers इसका इस्तेमाल अपने ब्लॉग/वेबसाइट को मोनेटाइज करने के लिए कर रहे हैं। आपको कई बड़ी और नामी न्यूज़ वेबसाइट और जानकारी वाली साइट्स पर इसके ads दिख जाएंगे। भारत मे Sarkari Result एक वेबसाइट है जो लोगों को जॉब्स और एग्जाम के बारे में बताती है। इसमें भी आपको infolinks के ads देखने को मिल जाएंगे।

इससे आपको यह तो पता चल गया होगा कि यह काफी विश्वसनीय ads plateform है। आइये इससे जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां ले लेते है - 

Infolinks क्या है

Infolinks एक तरह का ads Network है। हर ads नेटवर्क की तरह यह भी दो तरह से काम करता है। पहला तो यह लोगों और कंपनियों के बिज़नेस को प्रमोट करता है और दूसरा ब्लॉगर्स के ब्लॉग पर इन कंपनियों को प्रमोट करने के लिए ads लगाता है। इससे कंपनी का प्रमोशन हो जाता है और ब्लॉगर्स को ads show करने के पैसे मिलते है। यह एक अच्छा ads network है। 

यह भी पढ़े :- Taboola का complete review
यह भी पढ़ें :- Adsterra full Review
यह भी पढ़े :- Taboola Earning  Review
यह भी पढ़ें :- mgid Full Review
यह भी पढ़ें :- Adcash full Review

Infolinks का approval

Google adsense के मुकाबले Infolinks का approval जल्दी मिल जाता है। क्योंकि इसके नियम adsense जितने कड़े नही है। इसके लिए बस यही requirement हैं -
  • आपका डोमेन blogspot नही होना चाहिए
  • Quality Content होने चाहिए
  • Blog का डिज़ाइन ads friendly होना चाहिए

आपको बस इसकी website पर signup करना है। signup के लिए आपकी साइट का नाम, यूआरएल, ईमेल आदि जानकारियां डालनी पड़ेगी। इसको सेटअप करना भी काफी आसान है। आप इसमें अपनी इच्छानुसार ads लगा सकते हैं।

Infolinks के विज्ञापन के प्रकार (types of ads in Infolinks)

ज्यादातर लोग comments में यही पूछते है कि infolinks के ads kaise hote hai. क्योंकि ads का प्रकार यह तय करता है कि आपकी इनकम कितनी होगी। तो हम आपको बता दें कि infolinks में आप चार तरह के ads लगा सकते हो। 
  1. In Text
  2. In Tag
  3. In Fold
  4. In frame
सबसे अच्छी बात तो यह है कि आप खुद यह तय कर सकते हैं कि आपको कौन सा ads type अपने ब्लॉग पर दिखाना है। इसे सेटअप करना भी बहुत आसान है। बस आपको infolinks का code अपने ब्लॉग और ऐड करना है फिर सभी ads अपनी अपनी जगह पर दिखने लगेंगे। 



Infolinks Earning 

यह सबसे important factor है। दोस्तों मैने अपने एक ब्लॉग पर भी infolinks का इस्तेमाल किया था। लेकिन बाद में मैन इसे हटा दिया था। क्योंकि मैंने अनुभव किया है कि यह एक high traffic वाले ब्लॉग पर लगाना ही ठीक रहेगा। अगर आपके ब्लॉग पर एक दिन में 3000 से ज्यादा page view आते हैं तो आप इसे अपने ब्लॉग पर लगा सकते हैं। इससे कम traffic पर आपको कुछ खास revenue genrate नही होगा। अगर आपके ब्लॉग पर USA और अन्य बड़े देशों से ट्रैफिक आता है तो आपके लिए काफी अच्छा होगा। नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट से आप इसकी Earning का अंदाज़ा लगा सकते हैं - 

Infolinks Earning proof


यह पूरी तरह से safe और एकदम genuine प्लेटफॉर्म है। इसमें फ्रॉड होने का खतरा बिल्कुल नही है। आप अपनी इनकम सीधे अपने खाते और wallet में निकाल सकते हैं।  

निष्कर्ष (Conclusion)

हां तो दोस्तो अब तो आप समझ गए होंगे कि infolinks kya. Hai  और आप इससे कितने पैसे कमा सकते हो। हमने आज की इस पोस्ट में infolinks से जुड़ी सारी जानकारी देने का प्रयास किया है फिर भी अगर आपके मन मे कोई सवाल हो तो हमें कमेंट के माध्यम से जरूर पूछें।

आपको हमारी आज की यह पोस्ट Infolinks Review कैसी लगी Comment के माध्यम से हमें जरूर बताएं । 


अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आती है तो इसे अपने दोस्तों और  सोशल मीडिया पर शेयर करें और टेक्नोलॉजी और शिक्षा से जुड़ी ऐसी ही पोस्ट पढ़ने के लिए हमे   Facebook Instagraam और Twitter पर follow करें। 

धन्यवाद !

आपका दिन शुभ हो !




Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)