Save from net online video download apk 2022 | with - savefrom .Net

SUSHIL SHARMA
2
Save from net: नमस्कार दोस्तों ! हिंदी विज़न में आपका स्वागत है। आज हम आपको "Save from net kya hai" से जुड़ी जानकारी प्रदान करेंगे। दोस्तों अक्सर हम Internet पर कोई Video या photo देखते हैं और अगर वह हमें पसंद आ जाये तो हम चाहते हैं कि उसे हम download कर लें। लेकिन हमेशा ऐसा नही होता क्योंकि सभी plateforms पर video download करने की सुविधा नही होती जैसे कि आप instagram और Youtube पर video download नही कर सकते हैं। 

ऐसे में आप निराश हो जाते हैं कि आप उस video को download नही कर पा रहे हैं।  इसीलिए आज की इस पोस्ट में हम आपको save from .net के बारे में बताएंगे जिसके द्वारा आप किसी भी प्लेटफॉर्म से किसी भी वीडियो को download कर सकते हैं। 

इसके अलावा हम आपको Save from net से video कैसे download करे ये भी बताएंगे। हम आपको save from net का Apk एप्प के बारे में भी बताएंगे जिसे आप इसी पोस्ट से डाउनलोड कर सकते हैं। 

तो चलिए आज Save from net के बारे में विस्तार से जानते हैं - 

Save from net online video download apk with - savefrom .net

Savefrom .net online video download apk 



Save from net के बारे में अन्य सभी पहलुओं की जानकारी से पहले हमें यह समझना होगा कि आखिर save from net होता क्या है।  

सेव फ्रॉम नेट क्या है ?

Save from net एक वेबसाइट है जो हमे किसी भी तरह का video जो इंटरनेट और सोशल मीडिया पर होता है उसे download करने की सुविधा देती है। रोजाना हम इंटरनेट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते ही हैं। 

ऐसे में हम वीडियो भी देखते हैं। कई बार हमें कोई वीडियो पसंद आ जाता है और हम उसे अपने पास download करके रखना चाहते हैं। लेकिन सभी जगह हमे डाऊनलोड करने की सुविधा नही मिलती।  ऐसे में हम Save from net की सहायता ले सकते हैं। 

Savefrom .net से आप किसी भी वीडियो को बड़ी ही आसानी से download कर सकते हैं। इसके अलावा Save from net का apk भी download कर सकते हैं। दोनो ही माध्यम से आप online video download कर सकते हैं। 




Save from net से online Video कैसे download करे

Save from net से video download करना बहुत ही ज्यादा आसान है। इसके लिए आपको जो भी वीडियो डाऊनलोड करना है उस जगह से उस वीडियो का लिंक कॉपी कर लेना है। जैसे आपको इंस्टाग्राम पर कोई वीडियो पसंद आता है तो आप three dot पर क्लिक कर उसका link copy कर सकते हैं। 

अब उसी लिंक को आपको Save from net की वेबसाइट पर या apk पर paste कर देना है। उसके बाद दिख रहे Download के बटन पर क्लिक कर देना है। अब आपको वही वीडियो लिंक के नीचे दिखाई देने लगेगा। 

अब आपको अपनी वीडियो की quality सेलेक्ट करनी है। आप अपने अनुसार 240p, 480p, 4k या 1080p को सेलेक्ट कर के download के बटन पर क्लिक कर दीजिये। आपका video download हो जाएगा। ऐसे ही करके आप किसी भी जगह से किसी भी वीडियो का लिंक डालकर उस वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं। 

चलिए विस्तार से समझते हैं -

Save from net से Instagram video कैसे download करे 


Save from net से इंस्टाग्राम वीडियो डाऊनलोड करने के लिए आपको यह steps फॉलो करने हैं - 

सबसे पहले अपना Instagram एप्प open कीजिये । आपको जो वीडियो डाउनलोड करना है उसके दाहिनी तरफ ऊपर Three dots दिख रहें होंगे, उस पर क्लिक कीजिए। 

अब आपको नीचे की तरफ Copy link का ऑप्शन दिख रहा होगा उस पर क्लिक करके लिंक कॉपी कर लीजिए। 

अब आपको Savefrom .net की website या apk को ओपन करना है। उसमे आपको एक Box दिखाई देगा उसमे वीडियो की लिंक को paste कर दीजिए। कुछ देर बाद  आपको वह वीडियो लिंक के नीचे दिखने लगेगा। जैसा की नीचे की इमेज में दिख रहा है - 

Image source  - Save from net



अब आप Download पर क्लिक करके Video को  डाउनलोड कर सकते हैं। 

Save from net से Youtube video कैसे download करे 

Save from net  से Youtube video download करना भी लगभग वैसा ही है। इसके लिए 

सबसे पहले आप अपना youtube एप्प को ओपन कीजिये
जिस भी वीडियो को download करना है उसे प्ले कीजिये। अब आपको वीडियो के नीचे share का बटन दिखाई दे रहा होगा, उस पर क्लिक कीजिए। जैसा नीचे की फ़ोटो में दिख रहा है 

Youtube sharing button



अब आपको Copy link  का option दिखाई देगा। उसे कॉपी कर लीजिये। 

Copy link को आप save from net पर जाकर दिए box में paste कर दीजिए। आपको आपका विडियो दिखाई देने लगेगा। 

Image source - Savefrom .net



अब आप अपने अनुसार video की quality सेलेक्ट करनी है। आप अपने अनुसार 240p, 480p, 4k या 1080p को सेलेक्ट कर के download के बटन पर क्लिक कर दीजिये। आपका video download हो जाएगा।

इसी तरह से आप सभी social media जैसे - Twitter, facebook, sharechat, instagram और youtube आदि के वीडियो को डाऊनलोड कर सकते हैं। 


Save from net apk या app Download करें 

Savefrom .net की वेबसाइट के अलावा आप इसका app भी डाउनलोड कर सकते है। उससे आपके समय की बचत के साथ ही काफी आसानी से video download हो जाएंगे। क्योंकि आपको बार-बार अपना browser खोलकर save from net की वेबसाइट पर आने की जरूरत नही पड़ेगी। 

Save from net का apk download करने के लिए हम आपको नीचे की तरफ डाउनलोड बटन दे रहे हैं जहां पर क्लिक करके आप save from net का apk download कर सकते हैं। 

Save from net app (apk) download





Save from net की अन्य वेबसाइट

Save from net की अन्य वेबसाइट भी है जिसका इंटरफेस भी एक जैसा है। आप इनमे से किसी का भी प्रयोग कर सकते हैं - 


इन सभी वेबसाइटों का आप इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन मुझे सबसे बेहतर https://en.savefrom.net वेबसाइट लगती है। 

Savefrom.net Alternatives

आज हम आपको सेव फ्रॉम नेट  के कुछ अन्य विकल्पों के बारे में बताएंगे जो इसी की तरह काम करते है - 

1 . Y2Mate

यह एक ऑनलाइन वीडियो कनवर्टर और वीडियो डाउनलोडर के तौर पर कार्य करता है इसमें भी आप किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।

2. Video DownloadHelper

यह बहुत ही पॉपुलर ब्राउजर एक्सटेंशन है जिसकी सहायता से आप youtube फेसबुक इंस्टाग्राम आदि एप्प्स से वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं। 

3. Clip Converter

यह एक तरह का ऑनलाइन टूल है इसके सहायता से आप फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब आदि किसी भी app से वीडियो को कन्वर्ट और डाउनलोड कर सकते हैं। 

4. Keep Vid

यह एक वेबसाइट है जिसमें आप ऑनलाइन माध्यम से यूट्यूब इंस्टाग्राम फेसबुक टिंडर ट्विटर जैसे प्लेटफार्म के वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं। यह स्मार्टफोन और डेस्कटॉप दोनों पर समान रूप से कार्य करता है। 

5. 4K Video Downloader

यह एक तरह का सॉफ्टवेयर प्रोग्राम है जिसकी सहायता से आप हाई क्वालिटी में किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें आप किसी भी चैनल की सभी प्लेलिस्ट को एक साथ डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

Save from net सुरक्षित है या नही ?

दोस्तों Save from net काफी टाइम से इस्तेमाल होने वाली वेबसाइट है। इसकी सबसे अच्छी बात तो यह है कि इसका इस्तेमाल करने के लिए हमें इसमे sign up करने या अपने किसी भी तरह की जानकारी या ईमेल डालने की जरूरत नही होती। इससे हमारी privacy सुरक्षित रहती है। हालांकि Save from net की वेबसाइट या apk cookies का इस्तेमाल जरूर करते हैं।

वो कहते हैं ना दुनियां में कुछ भी फ्री में नही मिलता। इसके लिए आपको प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप में कोई न कोई कीमत अवश्य चुकानी पड़ती है। आप अपने इच्छानुसार इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 



DIsclaimer :- hindeevision.in किसी भी तरह के थर्ड पार्टी app या वेबसाइट को इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित नही करती है। यह जानकारी सिर्फ Education Purpose के लिए बनाई गई है। आप किसी भी app या वेबसाइट का इस्तेमाल करने से पहले खुद विचार करे। किसी भी तरह के समस्या के लिए hindeevision या इससे जुड़ा कोई भी सदस्य जिम्मेदार नही होगा। 

आज हमने जाना 

आज की इस पोस्ट में हमने आपको Savefrom .net के बारे में बताया । आज हमने जाना कि "save from net से Video download कैसे करे" ? हमने यही प्रयास किया है कि आपको Save from net से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी सरल भाषा मे विस्तार से आपको प्रदान कर सकें जिससे आपको इससे जुड़े सभी पहुलुओं की जानकारी हो जाये। हमने आपको बताया कि Save from net से instagram या youtube के video कैसे download करें। 

उम्मीद है कि आपको हमारी आज की यह पोस्ट Save from net online video download पसंद आई होगी। हमें Comment  के माध्यम से हमें जरूर बताएं । 

अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आती है तो इसे अपने दोस्तों और  सोशल मीडिया पर शेयर करें और टेक्नोलॉजी और शिक्षा से जुड़ी ऐसी ही पोस्ट पढ़ने के लिए हमे   Facebook Instagraam और Twitter पर follow करें। 


धन्यवाद !

आपका दिन शुभ हो !




Post a Comment

2Comments

  1. Kya apka koi YouTube channel hai, iska video available hai ??

    ReplyDelete
    Replies
    1. Yes you can search my channel 'Education Vision' on YouTube

      Delete
Post a Comment