whatsapp ke delete chats kaise padhe: जानिए यह आसान trick स्टेप बाय स्टेप हिंदी में

SUSHIL SHARMA
0
Whatsapp ke delete chats kaise padhe


Whatsapp का इस्तेमाल आजकल लगभग सभी करते हैं। शायद कोई हो जो व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल ना करता हो। आज हम आपको बताएंगे कि whatsapp ke delete chats kaise padhe. क्योंकि यह सबसे ज्यादा लोकप्रिय प्लेटफॉर्म है इसीलिए ज्यादातर लोग इसे मैसेज करने के लिए यूज़ करते हैं। कई लोगों का सवाल था कि डिलीट मैसेज कैसे पढ़ें?  तो आज हम आपको यही solution देने वाले है जिससे आप delete चैट्स कैसे read kare यह जान सकें।


whatsapp ke delete massege kaise padhe

आजकल यह देखा गया है कि लोग call से ज्यादा massege करते है। वह अपनी सभी बातें मैसेज के माध्यम से ही करते है। क्योंकि यह बातचीत करने का सरल और आसान तरीका है। यह सुविधाजनक भी है।

ऑनलाइन पढ़ाई से लेकर काम धंधे तक , दोस्तों से बात करने से लेकर ऑफिशियल वर्क तक त्यौहार की बधाइयां देनी हों या video-call करना हो सब व्हाट्सएप्प पर होने लगे हैं। 

बेशक whatsapp एक बेहतरीन app है। इसीलिए समय समय पर इसके update आते रहते हैं।  लेकिन अब तक व्हाट्सएप्प में कोई भी ऐसा feature नही आया है जिससे हम delete chats पढ़ सकें। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिससे आप डिलीट चैट्स को पढ़ सकें ।


> व्हाट्सएप्प पर बिना ऑनलाइन आए चैट करें इस ट्रिक से 


Download करना होगा app

आपके साथ कई बार ऐसा हुआ होगा कि आपसे कोई massege delete हो जाता है या आपके कोई दोस्त रिश्तेदार भेजा हुआ मैसेज delete कर देता है ऐसे में आप उस massege को नही पढ़ पाते हैं। लेकिन लोग जानना चाहते हैं कि उस मैसेज में क्या था।




आज हम आपको यही तरीका बताएंगे जिससे आप व्हाट्सएप्प के डिलीट मैसेज कैसे पढ़े ?  आप सब जानते है कि व्हाट्सएप्प में ऐसा कोई feature नही आता है जिससे आप delete chats दोबारा से पढ़ सकें। इसीलिए आपको google playstore से एक app को डाऊनलोड करना पड़ेगा। इस एप्प का नाम है WhatsRemoved+. 


ऐसे करें app  डाऊनलोड और सेटिंग्स

अगर आप delete chats पढ़ना चाहते हैं तो इन स्टेप्स को follow करें - 

■  गूगल प्लेस्टोर में जाकर WhatsRemoved+ एप्प को डाऊनलोड करें।

■  App को open करें और सारी जरूरी परमिशन को allow कर दें।

■  App के section में जाकर whatsapp को सेलेक्ट करें। एयर next पर क्लिक करें

■  Yes के Option पर क्लिक करें

■  Save File के लिए permission दें



नोट :- आपको यह ध्यान रखना होगा कि यह app व्हाट्सएप्प का आधिकारिक app नही है। किसी भी third party एप्प को डाऊनलोड करने से पहले अपनी सुरक्षा का ध्यान जरूर रखें।


Last word

हां तो दोस्तों ! आज की इस पोस्ट में हमने जाना कि whatsapp ke delete massege kaise padhe. या डिलीट चैट्स को दोबारा कैसे रीड करें? .  

अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। आप कंमेंट के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें।

धन्यवाद ! 


> ऐसे बनाएं अपने बगीचे को सुंदर


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)